स्वीप कार्यक्रम के तहत पथरिया में आयोजित रक्तदान शिविर में पहुंचे कलेक्टर - AAGARKEMANJHDHAR

ताज़ा खबर

ads

Responsive Ads Here

NEWS

NEWS

शनिवार, 27 अप्रैल 2024

स्वीप कार्यक्रम के तहत पथरिया में आयोजित रक्तदान शिविर में पहुंचे कलेक्टर



आंनद गुप्ता संवाददाता 

मुंगेली/ जिले में  मतदाताओं को जागरूक करने के लिए शतप्रतिशत मतदान, मुंगेली जिले के अभिमानष् थीम पर विविध गतिविधियों एवं कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में विकासखंड मुख्यालय पथरिया के सामुदायिक स्वास्थय केन्द्र में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी राहुल देव ने रक्तदान कर रहे लोगों से भेंटकर उन्हें स्वस्थ एवं मजबूत लोकतंत्र के लिए मतदान में अपनी शतप्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित किया। 

            कलेक्टर देव ने कहा कि लोकतंत्र का यह पर्व 05 साल में केवल एक बार आता है। हमारे एक-एक वोट से स्वस्थ लोकतंत्र की नींव रखी जाती है। इसलिए मतदान में सब की भागीदारी जरूरी है। कलेक्टर ने कहा कि पिछले वर्ष जिन गांवों में मतदान प्रतिशत कम था, उन गांवों को केंद्रित करते हुए मतदाता जागरूकता के तहत 3 हजार 5 सौ से अधिक कार्यक्रम किए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा में छूटे हुए मतदाताओं को जागरूक करने के लिए हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से घर-घर जाकर वोट करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। पलायन किए 22 हजार से अधिक मजदूरों को वीडियो कॉल कर मतदान के लिए बुलाया जा रहा है। जिससे निश्चित रूप से सकारात्मक परिणाम हासिल होंगे।

         अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  विवेक शुक्ला ने कहा कलेक्टर के नेतृत्व में मतदाता जागरूकता अभियान का असर दिखाई दे रहा है। लोग मतदान के लिए प्रेरित हो रहे है। 07 मई को लोकतंत्र के भविष्य के लिए हम सभी अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। उन्होंने सभी मतदाताओं को शुभकामना देते हुए मतदान करने की अपील की। पथरिया एस.डी.एम. बी.आर ठाकुर ने कहा कि रक्तदान के जरिए मतदान के लिए जागरूक करने का प्रयास किया गया है। जिसमें मतदाताओं ने स्वप्रेरित होकर रक्तदान किया। उन्होंने विधानसभा के मतदान प्रतिशत की जानकारी दी और कहा कि लोकसभा चुनाव में शतप्रतिशत मतदान का लक्ष्य जरूर हासिल करेंगे।डिप्टी कलेक्टर अजय शतरंज ने कहा कि 07 मई को मतदान होना है। स्वयं मतदान करें और अपने आस पास पड़ोस के अन्य मतदाताओं को भी मतदान के लिए प्रेरित करें।

*शपथ एवं रैली निकालकर मतदाताओं को किया जागरूक*

मतदाता जागरूक कार्यक्रम में मानव श्रृंखला बनाकर नगर के चैक चैराहों से होते हुए भव्य रैली निकाली गई। मतदाताओं को जागरूक करते हुए शत प्रतिशत मतदान का संदेश दिया गया। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को बनाए रखते हुए निर्भीक होकर अपने मतदान का प्रयोग करने की शपथ दिलाई। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी  देवेन्द्र पैकरा, डीपीएम  गिरीश कुर्रे, पथरिया तहसीलदार श्रीमती छाया अग्रवाल सहित विभिन्न विभाग के विकासखण्ड स्तरीय अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages