जिले में रही हनुमान जन्मोत्सव की धूम,पालकी और रथ में निकाली गई शोभायात्रा - AAGARKEMANJHDHAR

ताज़ा खबर

ads

Responsive Ads Here

NEWS

NEWS

बुधवार, 24 अप्रैल 2024

जिले में रही हनुमान जन्मोत्सव की धूम,पालकी और रथ में निकाली गई शोभायात्रा

 


आंनद गुप्ता संवाददाता 

मुंगेली/देश भर में हनुमान जयंती 23अप्रैल को बड़ी धूमधाम से मनाया गया। जगह-जगह हनुमान चालीसा व सुंदरकांड पाठ के साथ ही भव्य भंडारे का कार्यक्रम रखा गया था। हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर शहर का माहौल भक्तिमय बना रहा।  मंगलवार को हनुमान जयंती के शुभअवसर पर मंदिरों में दर्शन-पूजन को लेकर भक्तों का लगा रहा तांता। शहर के गोल बाजार में स्थित सिद्ध हनुमान मंदिर मेें सुबह से देररात तक श्रद्धालुओ की भीड़ मंदिर में लगा रहा। इस दौरान पूरे नगर भर में सुंदरकांड पाठ व हनुमान चालीसा से पूरा वातावरण भक्तिमय बना रहा।

शाम को गोल बाजार से भव्य झांकी निकाली गई।झांकी में हनुमान जी पालकी में रहे, जिसमें ढोल नगाड़े बाजे गाजे के साथ राम सीता लक्ष्मण और  वीर हनुमान जी रथ पर भी विराजमान रहे।

प्रायः प्रायः सभी चौक चौराहे पर समूह बनाकर भंडारे का किया गया आयोजन। सुंदरकांड पाठ के बाद हवन तत्पश्चात भंडारे का श्रीगणेश हुआ बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किए शहर में

पुराना बस स्टैंड,ठाकुर दईया मंदिर,निरंजन केशरवानी उद्यान के पास,हनुमान समिति दीपक छाबड़ा,मल्हापारा चौक,बालानी चौक, पड़ाव चौक जनता मार्केट में भंडारे का आयोजन किया गया। पंडरिया रोड में स्थित हनुमान मंदिर एवं करही में स्थित हनुमान मंदिर में जन्मोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया गया। जिसमे देरशाम तक जय श्रीराम जय श्रीराम के जयकारे गूंजते रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages